Subscribe Us

header ads

Balo ko sidha karne ka tarika | बालो को सीधा करने का तरीका

Balo ko sidha karne ka tarika


दूध और शहद को बराबर मात्रा में मिला लें। इस मिश्रण को बाल धोने से एक घंटा पहले अच्छी तरह लगाएं। इससे रूखे और कर्ली बाल भी सीधे हो जाते हैं।

एक स्प्रे बॉटल में पानी और दूध बराबर मात्रा में लें। इस मिश्रण को पूरे बालों में बराबर मात्रा में स्प्रे करें। इसके बाद बड़े दांतोंवाली कंघी से बालों को संवार लें, ताकि हर बाल तक दूध और पानी का मिश्रण पहुंच जाए। एक घंटे बाद अच्छी तरह धो लें। शैंपू से धुलने के बाद कंडीशनर का भी इस्तेमाल करें। इससे बाल स्ट्रेट हो जाएंगे। बालों को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचेगा।

नारियल पानी में थोड़ा नीबू का रस मिला लें। इस मिश्रण को एक दिन के लिए फ्रिज में रख दें। इसके बाद एक क्रीमी पेस्ट तैयार हो जाएगा। इस मिश्रण को अपने सिर पर अच्छी तरह लगाएं और मालिश करें। इसके बाद हॉट टॉवल इस्तेमाल करें। एक घंटे बाद उसे धो लें और सप्ताह में तीन बार यह नुस्खा दोहराएं। इससे बाल स्ट्रेट हो जाएंगे।

नारियल तेल को थोड़ा गर्म करें। इस तेल को बालों पर लगाएं। हल्के हाथों से मालिश करें। उसके बाद गर्म टॉवल से सिर को ढंक लें। इससे बालों में चमक आएगी और बाल सीधे हो जाएंगे।

दो अंडों का पीला भाग लेकर अच्छे से फेंट लें। इस मिश्रण में दो चम्मच जैतून का तेल मिला लें। ब्रश की सहायता से बालों में लगा लें। दो घंटे तक बालों में लगा रहने दें। बाद में शैंपू लगाकर धो लें। बाल स्ट्रेट हो जाएंगे।

एक कप मुल्तानी मिट्टी में एक अंडा और 5 छोटी चम्मच चावल का आटा मिलाएं। इस मिश्रण को अच्छी तरह फेंट लें। बालों को अच्छी तरह से कंघीकर लें। फिर मिश्रण बालों में लगाएं। बालों को मिट्टी लगाने के बाद फोल्ड न करें और सीधा ही रखें। बालों पर 40 मिनट तक लगा रहने दें और पूरी तरह सूखने के बाद ही धोएं। इस पेस्ट को महीने में दो से तीन बार जरूर लगाएं, इसके इस्तेमाल से बाल सिल्की, शाइनी व स्ट्रेट हो जाएंगे।

Source code : amazon kindle

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां