Subscribe Us

header ads

Danto ko kaise chamkaye | दांतो को कैसे चमकाएं

Danto ko kaise chamkaye

ब्रश करने के बाद धोड़ा सा बेकिंग सोडा लेकर दांतों को साफ करें। इससे दांतों पर जमी पिली पर्त धीरे-धीरे साफ हो जाती है | बेकिंग सोडा और थोडा नमक टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करने से भी दांत साफ हो जाते है |
  
एक नीबू का रस निकालकर उसमें उतनी ही मात्रा में पानी मिला लें। खाने के बाद इस पानी से कुल्ला करें। यह उपाय रोज करने से दांतों का पीलापन चला जाता है और सांस की दुर्गध भी दूर हो जाती है।

स्ट्रॉबेरी को पीस लें। इसके गूदे में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाएं। ब्रश करने के बाद इस मिश्रण को उंगली से दांतों पर लगाएं। कुछ दिनों तक कह उपाय नियमित रूप से करने पर दांत चमकने लगेंगे।

केले को पीसकर इसका पेस्ट बना लें। इसके पेस्ट से दांतों को रोज एक मिनट तक मालिश करें। उसके बाद दतों को ब्रश करें। रोजाना ये उपाय करने से धीरे-धीरे दांतों का पीलापन खत्म हो जाएगा।

एक चम्मच जैतून के तेल में एप्पल सिरका मिला लें। इस मिश्रण में अपना टूथब्रश डुबाएं और दांतों पर हस्के-हल्के घुमाएं। ये प्रक्रिया तब तक दोहराएं, जब तक मिश्रण खत्म न हो जाएं। इस नुस्खे को अपनाने से दांतों का पीलापन मिट जाता है। साथ ही, सांसों की दुर्गध की समस्या भी नहीं रहती।

तुलसी के पतों को धूप में सूखा लें। इसके पाउडर को टूथपेस्ट में मिलाकर ब्रश करने से दांत चमकने लगते हैं।

नमक में 2-3 बूंद सरसों का तेल मिलाकर दांत साफ करने से पीलापन दूर हो जाता है और दांत चमकने लगते हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां