Subscribe Us

header ads

green tea ke fayde | ग्रीन टी के फ़ायदे

green tea ke fayde

चेहरे से मुंहासे खत्मकरने के लिए ग्रीन टी की पत्तियां चेहरे पर लगाएं। खुद को फिट रखने के लिए सुबह ग्रीन टी पिएं। इससे चेहरे पर प्रतिक चमक और सुंदरता बनी रहती है।

 

ग्रीन टी से त्वचा टाइट रहती है। इसमें एंटी-एजिंग एलिमेंट्स भी होते हैं। ग्रीन टी में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इन्फ्लामेटरी एलिमेंट्स एक साथ होने की वजह से यह त्वचा को प्रोटोटकरती है। ग्रीन टी से स्क्रब बनाने के लिए

रहाहट शुगर, थोड़ा पानी और ग्रीन टी को अच्छे से मिलाएं। यह मिश्रण त्वचा को नरिशकरने के साथ-साथ सॉफ्ट बनाएगा और तवया हाइडेशन स्टार को भी बनाए रखेगा।

 

चाय बालों के लिए एक अच्छा कंडिशनर का कामकरती है । चाय पत्ती को उबालकर ठंडा होने पर बालों में लगाएं । चाय बालों के लिए कुदरती कंडिशनर है ।

 

ग्रीन टी की महक को पैरों की दुर्गंध दूरकरने के लिए उपयोग करें । उपयोग की हुई चायपत्ती को पानी में डाल दें और उसमें पैरों को 20 मिनट के लिए डालकर रखें । इससे चाय पैरों के पसीने को सोख लेती है और गंध को

खत्मकरती है ।

 

रोज ग्रीन टी किए । ग्रीन टी में एंटी - ऑक्सीडेंट्स होने की वजह से यह शरीर के फैट को खत्मकरती है और वजन को स्थिर रखती है । ग्रीन टी से फैट ही नहीं , बल्कि मेटाबॉलिज्म भी मजबूत रहता है और डाइजेस्टिव सिस्टम की परेशानियां भी खत्म होती हैं ।

 

स्ट्रेस को कम करने में चाय दवाई का कामकरता है । चाय पीने से आराम मिलता है । इसके अलावा , चाय की सूखी पत्तियों को तकिए के साइड में रखकर सोने से सिर दर्द कम होता है । सूखी चाय की पत्ती की महक दिमाग को रिलैक्सकरती है ।

 

सनबर्न से बचने के लिए नहाने के पानी में चाय की पत्ती डाल लें और तब नहाएं । इससे सनबर्न से होनेवाली जलन , खुजली आदि से राहत मिलेगी ।

 

दो टी बैग्स लीजिए और हल्के गर्म पानी में गीलाकरके 15 मिनट के लिए आंखों पर रखिए ।  इससे आपकी आंखों में होनेवाली जलन और सूजन कम हो जाती है ।

 

चाय में प्रातिक एस्ट्रिजेंट होता है , जो आपकी आंखों की सूजन को कमकरता है । टी बैग लगाने से डार्क सर्कल भी खत्म होते हैं ।


Source code : amazon kindle

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां